गूगल ने बनाया ऑनलाइन शौपिंग को और भी आसान

0
22

एक मार्केटिंग विशेषज्ञ के अनुसार, न्यूजीलैंड में एक गूगल मंच पेश किया जा रहा है, जिससे खरीदारी करने वालों को उत्पादों की कीमतों की तुलना करना और सबसे अच्छा सौदा मिलना आसान होगा।

न्यूजीलैंड में गूगल शॉपिंग का आगमन लोगों को गूगल कर उत्पाद ढूंढने में सहायता करेगा, और फिर खोज परिणाम पृष्ठ के भीतर विभिन्न वेबसाइटों पर कीमतों की तुलना करने में मदद करेगा। डिजिटल मार्केटिंग कंपनी पीअर एसईओ रिचर्ड कॉनवे के प्रबंध निदेशक का कहना है, अधिकांश उपभोक्ता गूगल खोज परिणामों के पहले पृष्ठ से उत्पादों को नहीं खोजते हैं, और इस तरह से वह उत्पादों पर सस्ते सौदों को गवा देते है।

# डिजिटल ईरा का विचार मंथन

इस से यह जानना हुआ आसान की क्या सुझाव ऑनलाइन है मौजूद

“प्रत्येक साइट को खोलने और सही उत्पाद और सबसे कम कीमत की जांच करने के लिए हस्तचालित प्रक्रिया किस प्रकार इस्तेमाल की जाती थी, अब इसमें उसका कुछ ही अंश लगेगा।”

“अधिकांश उपभोक्ता खोज इंजन परिणामों के पहले पृष्ठ के आगे नहीं खोजते हैं लेकिन इस ‘प्राइम रीयल एस्टेट’ में अक्सर उन व्यवसायों का वर्चस्व है जो सबसे बड़े विपणन बजट के साथ मौजूद है – जरूरी नहीं कि सबसे कम कीमत हो।”

“किवी व्यवसायों के लिए इसका क्या अर्थ होगा, ऑनलाइन खेल मैदान में इन प्रमुख बड़े प्रतियोगियों के खिलाफ।

“चूंकि प्रत्येक उपभोक्ता तक पहुंचने के लिए लागत कम करना पड़ता है, वहीं उन कीवी कारोबार को उपभोक्ताओं के साथ सीधे व्यापार करने के लिए यह आसान मंच प्राप्त होगा, साथ ही बड़े खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका भी मिलेगा।”

“न्यूज़ीलैंड के कारोबार में विज्ञापन ऑनलाइन करने के लिए हर साल करोड़ रूपये खर्च करता हैं और यह खर्च वर्ष २०२० में बढ़कर ९० करोड़ डॉलर तक पहुच जायेगा।

“गूगल शॉपिंग जैसी नई तकनीक का परिचय किवी उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगा और हम उम्मीद करते हैं कि यह किवी रिटेलरों के लिए रातोंरात एक नया बाजार खोलेगा।”

अब तक, यह न्यूजीलैंड की कंपनियों को विज्ञापित करने के लिए एक सस्ता और अपेक्षाकृत अप्रतिस्पर्धी तरीका था और जल्द ही इस तरीके को हम भारत में देखना चाहेंगे। जिस से बड़े और छोटे कारोबारियों को एक ही मंच प्राप्त होगा प्रतिस्पर्धा करने के लिए।

Banner