ई-कॉमर्स में विजुअल कंटेंट की शक्ति का करें अनुभव

0
30

विजुअल कॉमर्स शक्तिशाली, प्रेरणादायक और मोहक दृश्य सामग्री के साथ ग्राहक अनुभव को समृद्ध करने की अवधारणा है जो खरीदार को संलग्न करने के साथ-साथ कन्वर्ट करने के लिए प्रेरित करता है और इस तरह से एक ब्रांड या ऑनलाइन रिटेलर के लिए प्राथमिकता बनाएं।

इसमें क्या शामिल है?

दृश्य वाणिज्य के स्तंभ हैं, आकर्षक उत्पाद वीडियो दीर्घाओं, बड़े बहु-कोण उत्पाद फोटो, प्रामाणिक उपयोगकर्ता-जनित कंटेंट और विपणन उपकरण जो कंटेंट की खोज को सक्षम करता हैं, परिपालन और अनुकूलन।

ऑनलाइन शॉपर्स को क्या विजुअल कॉमर्स के तरफ आकर्षित करता है?

ई-कॉमर्स में, विकल्पों की सरासर राशि उपभोक्ताओं की यात्रा को एक बुरा अनुभव दें सकता है। यहां तक कि अगर दुकानदार को दिखाए गए प्रत्येक उत्पाद संभावित रूप से उनकी रुचि ले सकते हैं, वे प्रभावित करने पर प्रभावित नहीं होते हैं, एक पुरुषों के कपड़े स्टोर मोजा जूते की तरह, एक ही शेल्फ पर सूट, और शॉर्ट्स। अंतिम परिणाम झल्लाहट, सौंदर्यवादी अप्रिय है, और एक संयोजक ब्रांड छवि को व्यक्त नहीं करता है।

सभी खरीदार विक्रेता दृश्य जीव हैं, लेकिन ऑनलाइन खरीदार भी अधिक हैं, यह देखते हुए कि ऑनलाइन रिटेल सेटिंग में स्पर्श, स्वाद और गंध की इन्सेंट निलंबित कर दी गई हैं और खरीदार को ऑनलाइन उत्पाद का अनुभव करने के लिए ऑडियो और विज़ुअल संकेतों पर भरोसा करना होगा। यदि आपने देखा है कि सफल ऑफलाइन स्टोर्स अपने ग्राहकों को एक ३६०-डिग्री, सर्वव्यापी सफर प्रदान करके उसी संदेश को व्यक्त करते हैं, तब तक जब तक वे अपने लेन-देन को पूरा नहीं करते, तब तक वे स्टोर से संपर्क बनाए रखते हैं।

ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए दृश्य वाणिज्य क्यों मायने रखता है?

किसी नरम ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लैंडिंग की तुलना में शॉपिंग के रोमांच को कुछ भी नहीं मारता है, ब्रांड देखने में सिर्फ एक ही भाषा नहीं बोलता है। आप खरीदारी करने वाले को स्टॉक उत्पाद फ़ोटो के साथ परिवर्तित नहीं करते हैं, जब वे सोशल मीडिया पर सिर्फ एक अद्भुत यूजीसी (यूजर-जेनरेट की गयी कंटेंट) के सामने आते हैं। इस तरह से आप उन्हें यूजीसी की अधिक सामग्री और परामर्श अनुभव प्रदान करते हैं!

इस पर विचार करो:

  • ७७% विपणक सहमत हैं कि दृश्य कंटेंट पर आरओआई दिखाने के लिए दबाव की यह एक बढ़ती हुई राशि है।
  • विपणक का ८६% मानना है कि “मार्केटिंग प्रकार” चैनल का चयन जब विभिन्न मार्केटिंग पहल में उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • दृश्य सामग्री प्रतिधारण के लिए बेहतर काम करती है। लोग ८०% चीज़ों को देखते हैं या वे केवल १०% चीजें जो वे सुनते हैं और उनके द्वारा पढ़ने वाली चीजों में से २०% को याद करते हैं।
  • बुनियादी दृश्य की तुलना में सम्मोहक छवियां ९४% अधिक दृश्य प्राप्त होती हैं।
  • ६७% उपभोक्ताओं का मानना है कि उच्च गुणवत्ता दृश्य कंटेंट उत्पाद विवरण या ग्राहक रेटिंग से अधिक महत्वपूर्ण है।
  • २०१७ में, ७४% वेब ट्रैफिक वीडियो के कारण होगा।

1-5 के पैमाने पर, एक दृश्य वाणिज्य रणनीति में आप कितने आश्वस्त हैं? आपकी कौन सी उत्पाद फ़ोटो सबसे अधीक व्यापार पैदा कर रही हैं? अपनी अंतर्दृष्टि हमें बताएं।

Banner