आप भी बनाएं अपना ई-कॉमर्स सूची

0
168

अगर आप ई-कॉमर्स खुदरा विक्रेता हैं, तो आपको सबसे अधिक उत्पादन की जरूरत होने की संभावना है। आपके कंपनी की सफलता आपके कम के तरीके के ऊपर निर्भर करती है। जो अपने उत्पाद कल्पना और वेबसाइट की सामग्री में शामिल है। तो इस तरह से आज की तारीख में, अपने ईकामर्स फोटोग्राफी सूची तैयार करके जाना उचित कदम जितना सही है।

कार्यप्रवाह मैनुअल बनाएं
एक अनुकूलित कार्यप्रवाह गाइड फोटो उत्पादन कार्यप्रवाह में अपनी तरीकों के हर विस्तार को शामिल करना चाहिए। जैसे की, जब आपकी कंपनी आगे बढ़ेगी तब आपको इस तरह की तैयारी करनी पड़ेगी जिसके कारण आने वाले वक़्त में भी बढौतरी में निरंतरता बनी रहे।

अपने उत्पादों का आयोजन करें
यह सुनिश्चित करने के बाद की आपका उत्पाद अच्छा दिख रहा है, सभी उतापदों को लाइन से लगाएं, जानकरी के साथ जो आप दें अचह्तें हैं, जैसे आप तस्वीर में दिखाना चाहतें हैं। एक किराने की दुकान के शेल्फ को तस्वीर में लें, लेकिन उसके साथ ही शूटिंग के लिए इस बात का ध्यान रखें की उत्पाद और वह जगह साफ़ हो। अगर आपने अपने उत्पादों को सही ढंग से सूचीबद्ध कर लिया है, तो आपको आदेश सूची संकलन और फिर आगे बड़ते हुए तस्वीर निकाल लें।

कैमरा और लेंस का चयन
एक बात तो सभी जानते हैं की जितना आप अपने कैमरे के लेंस पर पैसे खरचेंगे आपको उतना ही अच्छा लेंस आपको प्राप्त होगा। आपको बतादें की उच्च गुणवत्ता वाले कैमरा के लेंस से अच्छी से अच्छी तस्वीरे निकली जा सकती है।

गुणवत्ता से हटकर बात करें तो बहुत बार आपके उत्पाद पर यह निर्भर करता है की वह उसके चित्र को निकलने के लिए कैसे लेंस की जरुरत है। बतादें की बहुत बार उत्पाद ऐसा होता है की उसके तस्वीर के लिए जूम लेंस लेने पड़ते हैं वहीँ कई के लिए प्राइम लेंस। इसे कहा जाता है आवशकता अनुसार उपयोग।

छवि लेने वाले सॉफ्टवेयर का चयन
छवि लेने वाले सॉफ्टवेयर आपके कैमरा को आपके कंप्यूटर में अपने कैमरे “सीमित” के साथ शूट करने की अनुमति देगा और स्वचालित रूप से वह सभी तस्वीर जो आप अपने कैमरे से लेंगे उसे वह निर्दिष्ट फ़ोल्डर में जाना कर देगा। इस तरह से आप का वक़्त बचेगा और आप कम समय से अधिक और अच्छा काम कर सकेंगे।

तो, ये एक अच्छा ईकामर्स तस्वीर सूची कारगर बनाने के लिए उठाया हुआ कदम हैं।

Banner